Trending Gujarati timli status video editing // aadivasi status kaise banaye 2023 // Ritesh Editing
मोबाइल से वीडियो एडिटिंग करने वाले एप्स कौन से हैं। मोबाइल से वीडियो एडिटिंग कैसे करें।



दोस्तों आज हम बात करेंगे। मोबाइल के अंदर वीडियो एडिटिंग कैसे करें ऐसे दस बेस्ट एप्लीकेशन का नाम बताऊंगा और उसके बारे में मैं आपको अच्छी तरीके से समझ जाऊंगा कि आप मोबाइल से वीडियो एडिटिंग कैसे कर सकते हैं उन दस एप्स को यूज करके उन 10 एप्स के अंदर आपको कौन सा एप्स यूज़ करना है वह आप देख लेना ठीक है इसके साथ साथ में आपको यह भी बताऊंगा कि सबसे अच्छा वीडियो एडिटिंग ऐप कौन सा है वैसे तो हमें प्ले स्टोर के ऊपर हमें बहुत सारे वीडियो एडिटिंग एप्स मिल जाता है जब हम वीडियो एडिटिंग प्ले स्टोर पर सर्च करते हैं 

तो हमारे सामने बहुत सारी एप्लीकेशन की लिस्ट ओपन हो जाते हैं। उनमें से अभी हमें हर एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसे यूज करना उसके बारे में समझना यह तो हमसे पता नहीं है 10 बेस्ट एप्लीकेशन के नाम बताऊंगा जो आप उनमें से कोई सी भी एक डाउनलोड कर सकते हैं 

#1 FilmoraGo
FilmoraGo एक काफी लोकप्रिय Video Editing App है जिसे लोग काफी पसंद भी करते है , इस app को playsore पर अभी तक 10M + Downloads हो चुके है .

बाकी सभी Video editing apps की तरह ही FilmoraGo में भी Basic features मौजूद है जैसे Cutting ,trimming , Add music etc. इसके साथ में इसमें कुछ एडवांस फीचर्स भी है जो इस app को ख़ास बनाते है .

FilmoraGo में काफी कमाल की Themes है जिन्हे हम अपने videos के लिए इस्तेमाल कर सकते है साथ ही इसमें High Quality Video Effects भी दिए हुए है .

दोस्तों इस Application के ज्यादा Features तो paid है लेकिन Free version में भी इसमें आपको फाकी कमाल के फीचर्स देखने को मिलते है .

#2 KineMaster

इस app के बारे में तो बहुत Android users जानते ही होंगे , काफी फेमस Video Editing App है .

KineMaster की सबसे ख़ास बात यह है की यह App इस्तेमाल करने में काफी आसान है और इसमें वीडियो एडिटिंग वाले लगभग सभी काम हो जाते है .

अगर आप Quickly video बनाना चाहते है तो kinemaster आपके लिए एक बढ़िया App साबित हो सकता है , क्योंकि इसमें काफी फटाफट वीडियो बन जाता है .

इस App में भी बेसिक एडिटिंग functionality Available है , जो की एक वीडियो एडिटिंग App में होनी चाहिए और इसमें कुछ हटके फीचर्स भी है जो इस Aap को अलग बनाते है .

#3 PowerDirector

यह भी एक काफी फेमस Video Editing App है . यह app kinemaster से थोड़ा सिमिलर है क्योंकि kinemaster के कुछ फीचर्स powerdirector में भी देखने को मिलते है .

powerdirector की मदत से बहुत cool और बेहतरीन वीडियोस बनाये जा सकते है , यह app भी इस्तेमाल करने में आसान है .

इसमें आप प्रोफ़ेशनल वीडियोस बना सकते है , इस app में 30 अलग अलग effects मिलते है जिनको आप अपने वीडियो में लगा सकते है .

इसमें आपको वीडियो टुटोरिअल भी मिलता है जिससे आप powerdirector इस्तेमाल करना आसानी से सिख सकते है .

#4 Quik

यह एक काफी शानदार एप्लीकेशन है , इसमें काफी तेजी से एक High Quality Video बनायीं जा सकती है . यह बहुत फ़ास्ट और एक फ्री एप्लीकेशन है .

इसमें आपको सिर्फ photos add करने होते है और Quick के special effects के साथ Amazing videos बना सकते है .

Quick की सबसे ख़ास बात यह है के इसमें आटोमेटिक वीडियो क्रिएट होता है जिसे हम अपने camera roll में save कर सकते है अन्यथा डायरेक्ट सोशल प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते है .

यह एक विश्वसनीय App है जिसमे Ads नही दिखाए जाते जिसकी वजह से वीडियो बनाते वक़्त हमे कोई परेशानी नहीं होती है .

Top 10 Video Editing Apps For Android 2020 की लिस्ट में Quick App एक बहुत विशेष App है .

#5 VivaVideo
VivaVideo में काफी सारे प्रभावशाली Video Editing Features देखने को मिलते है . यह App विशेष रूप से प्रोफेशनल- वीडियोस बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसकी सहायता से आप अपने एंड्राइड डिवाइस से आसानी से वीडियो बना सकते है .

इस एप्लीकेशन में आप सैकड़ों Effects , filters ,animated clips ,stickers ,subtitles चुन सके है . इसमें अपना खुद का इनबिल्ट inbuilt slow-motion video maker और slideshow maker.उपलब्ध है .

वही अगर आवश्यक फीचर्स की बात जाए जैसे Trimming , merging , copy and pasting videos etc. आसानी से संचालित किये जा सकते है।

बाकी फेमस वीडियो एडिटिंग apps की तरह ही Viva Video को भी पसंद करने वालों की अधिक है , इस App में ही Video डायरेक्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा सकता है .

#6 VideoShow

VideoShow को कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चूका है यह एक best free video editing android app है जो की playstore पर free में उपलब्ध है .

यूजर फ्रेंडली इंटरफ़ेस के साथ यह विश्वसनीय और इस्तेमाल करने में एक बेहद आसान App है . आवश्यक Functions के अलावा, आप text , effects , music , live dubbing , sound effects जोड़कर अपने वीडियो को सुशोभित भी कर सकते हैं .

इस ऍप में आपको 50 अलग अलग थीम्स मिलती है और यहाँ पर आप video compressing करके वीडियो का साइज कम भी कर सकते है .

#7 Adobe Premiere Clip

Adobe Premiere Clip एक ऐसा Android video editing app है जिससे आप अपने android device से quickly video edit कर सकते है . यह इस्तेमाल करने में काफी आसान और मजेदार app है .

इस ऍप की सबसे बड़ी खासियत है वीडियो एडिटिंग की क्षमता , जो भी photos और क्लिप्स आप सेलेक्ट करते है उसका यह app automatically वीडियो बनाकर देता है . इतना ही नहीं आप और भी अतिरिक्त वीडियो एडिटिंग फंक्शन्स के साथ अपना वीडियो बना सकते है जैसे cutting , adding transitions, trimming , filters , music , effects, etc.

यह ऍप बिलकुल फ्री है और इसमें Ads भी show नहीं होते , इसमें भी आपको सोशल शेयर का ऑप्शन मिलता है जिससे आप अपना वीडियो डायरेक्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते है .

#8 Funimate

Funimate मजेदार वीडियोस बनाने के लिए एक शानदार आप्लिकेशन है . यह app पलभर में एक Fun video बना सकता है और उसे तुरंत आटोमेटिक सोशल प्लेटफॉर्म्स पर शेयर भी किया जा सकता है . इसमें लगभग 100 एडवांस वीडियो इफेक्ट्स है जो की एक उत्तम शार्ट वीडियो बनाने के लिए काफी है .

इस app में आप शुरुआत में Signup करने की आवश्यकता होती है . इसमें आप अन्य लोगों को फॉलो भी कर सकते है और आप भी फॉलोवर्स पा सकते है . यह बिलकुल फ्री ऍप है लेकिन इसमें Ads show होते है

#9 Movie Maker
हमारे Top 10 Video Editing Apps For android 2020 list में एक और अच्छा ऍप है Movie Maker . यह ऍप भी बिलकुल फ्री है और इसमें भी वीडियो एडिटिंग वाले बेसिक टूल्स मौजूद है . इंस्टाग्राम के लिए 16: 9 squared format Videos इसमें बनाये जा सकते है .
 


यह ऍप शार्ट वीडियोस बनाने के लिए एक बेहतरीन App है लेकिन इसमें Ads show होते है जो आपको परेशान कर सकते है .

#10 Magisto Video Editor & Maker

Magisto उन लोगों के लिए एक शानदार वीडियो एडिटर ऐप है जिन्हें formal video editing का अनुभव नहीं है . यह वीडियो क्लिप , photo , music , text , effects और वीडियो फिल्टर को जोड़ती है, जिससे आपको बहुत प्रयास किए बिना एक उत्कृष्ट वीडियो बनाने में मदद मिलती है .

बस आपको वीडियो क्लिप्स और साउंडट्रैक के लिए म्यूजिक सेलेक्ट करना है , और आपका वीडियो मिनटों में तैयार हो जाता है .

इस App को FilmoraGo के alternative की नजर से भी देखा जा सकता है क्योंकि FilmoraGo के कुछ premium features आपको Free में मिलते है , यह App बिलकुल फ्री है 

दोस्तों Top 10 Video Editing Apps For Android 2023 इस लेख में हमने उन 10 video editing app के बारे में बताया है जो बाकि वीडियो एडिटिंग Apps के मुकाबले ज्यादा पॉपुलर है . playstore पर आपको ऐसे और भी कई video editor apps मिल जायेंगे लेकिन इस आर्टिकल में हमने सिर्फ टॉप 10 वाले apps के बारे में बताया है .